बिहार: CM नीतीश ने किया अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल, जानें किसको क्या मिला

बिहार न्यूज़ : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया। नए विभागों के वितरण के बाद, आलोक कुमार मेहता को शिक्षा विभाग मिला, चंद्र शेखर को गन्ना विभाग मिला, जबकि ललित कुमार यादव को पहले से मौजूद राजस्व और भूमि संसाधन विभाग के साथ-साथ सार्वजनिक स्वास्थ्य और इंजीनियरिंग विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया।

इससे पहले, चंद्र शेखर के पास शिक्षा मंत्रालय का प्रभार था लेकिन वह लगातार विवादों में रहे। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने हिंदू देवी-देवताओं के साथ-साथ राम चरित मानस को लेकर भी अभद्र बयानबाजी की थी। रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक से उनकी नहीं बन रही थी। इस बीच, फेरबदल से पहले आलोक कुमार मेहता के पास भूमि सुधार विभाग था।

इससे पहले दिन में, बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक नई टीम के गठन की घोषणा की, जिसमें कई लोकसभा सांसदों को उनके संगठनात्मक पदों से मुक्त कर दिया गया, साथ ही सलाहकार.केसी त्यागी को राजनीतिक रूप से पदोन्नत किया गया।

राज्यसभा सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह को मंगनी लाल मंडल की जगह उपाध्यक्ष बनाया गया है, जो अब संगठन के 11 महासचिवों में से एक हैं। तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह द्वारा गठित निवर्तमान टीम में 22 महासचिव थे। महासचिव पद से हटाए गए लोगों में उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता धनंजय सिंह और हर्ष वर्धन सिंह समेत अन्य शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *