संजय झा हो सकते हैं जेडीयू के राज्यसभा उमीदवार, आधिकारिक घोषणा बाकी

जनता दल-यूनाइटेड (जेडी-यू) के एक शीर्ष पदाधिकारी ने पुष्टि की कि , “27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार के पूर्व मंत्री संजय झा को नामित करने के लिए तैयार है। “

बिहार न्यूज़ : जनता दल-यूनाइटेड (जेडी-यू) के एक शीर्ष पदाधिकारी ने पुष्टि की कि , “27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार के पूर्व मंत्री संजय झा को नामित करने के लिए तैयार है। ” मुख्यमंत्री जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के करीबी सहयोगी झा के बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने की संभावना है। हालाँकि, अभी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है।

2019 से बिहार विधान परिषद के सदस्य, झा ने 2019 से 28 जनवरी, 2024 तक जल संसाधन मंत्री के रूप में कार्य किया, जब जेडी-यू जीए से बाहर चला गया। जद-यू की गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पहले ही भीम सिंह और पार्टी की महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष धर्मशीला गुप्ता को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया था।

आधा दर्जन सीटों में से, जिनके लिए नामांकन पत्र दाखिल करना 15 फरवरी को समाप्त हो जाएगा, तीन-तीन सीटें राज्य के सत्तारूढ़ एनडीए और विपक्षी महागठबंधन या ग्रैंड अलायंस (जीए) के पास हैं।

जिन सांसदों का कार्यकाल खत्म हो रहा है उनमें वशिष्ठ नारायण सिंह और अनिल हेगड़े (जेडीयू), सुशील कुमार मोदी (बीजेपी), मनोज कुमार झा और अशफाक करीम (आरजेडी) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह शामिल हैं। एनडीए के पास कुल 131 विधायक हैं जबकि जीए के पास 112 विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *