शरद पवार ने वापस लिया इस्तीफा , बने रहेंगे एनसीपी अध्यक्ष

नई मुंबई, महाराष्ट्र: शरद पवार ने एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। एनसीपी सुप्रीमो ने कहा कि “मैं अपना फैसला वापस ले रहा हूं।” प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए शरद पवार ने कहा कि “मैं आपकी भावनाओं का अपमान नहीं कर सकता। मैं इस्तीफा वापस लेने की आपकी मांग का सम्मान कर रहा हूं। मैं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफे का अपना फैसला वापस लेता हूं।”

बता दें कि इस दौरान अजित पवार मौजूद नहीं थे। जब राकांपा प्रमुख शरद पवार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “यहां अन्य सभी हैं। कमेटी ने यह फैसला लिया और उनके फैसले के बाद मैंने अपना फैसला वापस ले लिया। हम सभी एकजुट हैं। समिति में वरिष्ठ नेता हैं और वे इस मामले पर चर्चा कर रहे हैं।”

इससे पहले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता शरद पवार ने इस्तीफा दिया था और उसके बाद मुंबई में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक हुई थी। इस बैठक में सुप्रिया सुले, अजित पवार सहित कई दिग्गज नेता शामिल हुए थे। इस दौरान, शरद पवार के इस्तीफे की पेशकश को नामंजूर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि एनसीपी की कोर कमेटी ने शरद पवार से पार्टी का नेतृत्व जारी रखने का अनुरोध करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया है। प्रफुल्ल पटेल ने इस प्रस्ताव को पेश किया था। इसके बाद, समिति के सदस्यों ने मुंबई में शरद पवार के आवास पर मुलाकात की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *