‘दीक्षा ओरेकल ट्रेनिंग सेंटर’ के बच्चों ने रचा इतिहास, मधुबनी में पढ़कर देश की प्रतिष्ठित कंपनियों में पाया जॉब

आज का समय आईटी का है और हर युवा आईटी क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहता है। लेकिन समस्या यह है कि छोटे शहरों में इस क्षेत्र के लिए न कोई बेहतर संस्थान है और न ही कोई अनुभवी मार्गदर्शक। लेकिन मधुबनी के युवाओं को यह जानकर बेहद खुशी होगी कि अब उनके सपनों को पंख भी लगेंगे और उनकी अपनी एक अलग पहचान भी होगी। क्योंकि मधुबनी में पहली बार एक ऐसी संस्थान खुली है जो आपको बारीकियों से बताती है कि आईटी के क्षेत्र में आप किस तरह अपना करियर बना सकते हैं, आपकी तैयारी कैसी होनी चाहिए ताकि आपको बेहतर अवसर के साथ बड़ी सैलरी मिल सके।

अब सवाल आपके जेहन में उठ रहा होगा कि आखिर कौन सी ऐसी संस्थान है जो मधुबनी के युवाओं के भविष्य को उज्ज्वल कर रही है। तो चलिए आपको बताते हैं उस संस्थान के बारे में।
दीक्षा ओरेकल ट्रेनिंग सेंटर (DOTC) नामक एक संस्थान है जो हाल ही में मधुबनी में शुरू हुआ है। यह संस्थान अपने बच्चों को ओरेकल, यूनिक्स और एडवांस प्रोग्रामिंग भाषाओं जैसी प्रौद्योगिकी के पाठ्यक्रम देता है। यह पाठ्यक्रम किसी भी स्नातक के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए है। इसके अलावा, इस पाठ्यक्रम में इंटरव्यू की तैयारी के साथ स्पोकन और सॉफ्ट स्किल को भी शामिल किया गया है।

DOTC के छात्रों को नीचे दी गई कंपनियों में प्लेसमेंट मिला है: TCS, Broadridge, Infosys, HCL, Juspay, Symphony AI, Guardian Life, STJ Electronics Pvt Ltd, Osswal Infosystem, तथा Tiangle Noida। यह एक बड़ी उपलब्धि है जो संस्थान के बच्चों ने हासिल की है।

इस संस्थान में पढ़ने के इच्छुक छात्रों को Minu Jha जी से संपर्क करना चाहिए। वे आपको संस्थान में पाठ्यक्रम, प्लेसमेंट और अन्य जानकारी के बारे में बताएंगी और आपकी मदद करेंगी। तो अब देर किस बात की? अपना भविष्य संवारने के लिए DOTC में पढ़ाई करें और एक सफल करियर बनाएं।

Minu Jha
Managing Director

Institution Name : Diksha Oracle Training Centre

मोबाइल – 9711602391

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *