कर्नाटक चुनाव में बीजेपी 130-135 सीटें जीतेगी, बीएस येदियुरप्पा कि भविष्यवाणी

बेंगलुरु: भाजपा के महानेता बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को यह पूर्वानुमान लगाया कि उनकी पार्टी कर्नाटक में 130 से 135 सीटों से वापस सत्ता में लौटेगी और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया वरुणा विधानसभा सीट से चुनाव हारेंगे।

उन्होंने भी कहा कि वरुणा विधानसभा विधायक वी सोमना ने मतदाताओं के बीच दिन-रात काम किया है और वे जीत हासिल करेंगे। “वी सोमना (मंत्री और भाजपा उम्मीदवार) वरुणा विधानसभा सीट में चुनाव जीतेंगे। यह मैं आपको बताना चाहता हूं क्योंकि मैं वहां एक-दो दिन रहा था। सोमना ने दिन-रात मेहनत की है और (पूर्व मुख्यमंत्री) सिद्धारमैया इस चुनाव में बेहाल होंगे,” उन्होंने यहां रिपोर्टरों से कहा।

“मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमें कम से कम 130 से 135 सीटें मिलेंगी। चुनावों के बाद हम फिर से मिलेंगे। जो कुछ मैंने पहले कहा था, वह सच निकला था। अभी भी मैं आपको बता रहा हूं कि हम 130 से 135 सीटें पार करेंगे और हम सरकार बनाएंगे,” चार बार के मुख्यमंत्री ने कहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सभी भाषणों में राज्य सरकार की कोई भी उपलब्धियों को उजागर नहीं किया तो कर्नाटक भाजपा के मजबूत नेता ने कहा कि केंद्र सरकार ने कर्नाटक को अधिकतम अनुदान दिया है और यह कर्नाटक के विकास का कारण है।

उन्होंने कहा, “उन्हें उन कार्यों को दोहराने (उल्लेख करने) की कोई आवश्यकता नहीं थी। प्रधानमंत्री जानते हैं कि कर्नाटक किस तरह से विकास के पथ पर बढ़ रहा है।” कर्नाटक में 10 मई को मतदान है। मतगणना 13 मई को है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *