अमेरिका में चुनावी बवाल: डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस की टक्कर, बाइडन का चौंकाने वाला फैसला!

मेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए 5 नवंबर को निर्णायक मुकाबला होने जा रहा है, जिसमें रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की कमला हैरिस आमने-सामने होंगी।

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव की तैयारी: ट्रंप और हैरिस आमने-सामने

अमेरिका में पांच नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे। इस बार रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस आमने-सामने हैं। भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने बताया कि भारतवंशी हैरिस को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने के जो बाइडन के फैसले से पार्टी के भीतर ऊर्जा और उत्साह की लहर दौड़ गई है। अब पार्टी के पास व्हाइट हाउस को फिर से जीतने का एक सुनहरा अवसर है।

बाइडन का ताजा फैसला

राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार को यह घोषणा करके सभी को चौंका दिया कि वह दोबारा चुनाव नहीं लड़ेंगे और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन करेंगे। बाइडन ने बुधवार को इस फैसले पर सफाई दी, और बताया कि यह कदम पार्टी को एकजुट करने के लिए उठाया गया है। रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के साथ हुए बहस में बाइडन के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी में निराशा फैल गई थी। विपक्ष ने लगातार दबाव डाला कि बाइडन को अपना नाम वापस ले लेना चाहिए।

कृष्णमूर्ति का उत्साह

सांसद कृष्णमूर्ति ने कहा, “यह काफी रोमांचक है। इसके लिए कोई और शब्द नहीं है, बस रोमांचक ही है। इस कदम से डेमोक्रेटिक पार्टी में ऊर्जा और उत्साह की लहर दौड़ गई है।”

हैरिस के लिए प्रचार की योजना

इलिनोइस से डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद 51 वर्षीय कृष्णमूर्ति ने बताया कि वह शनिवार को हैरिस के लिए विस्कॉन्सिन में प्रचार करने का इरादा रखते हैं। उन्होंने कहा, “वह चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं और उत्साही भीड़ ने उनका स्वागत किया है। लोगों को लगता है कि कुछ भी निश्चित नहीं है, लेकिन हमारे पास व्हाइट हाउस वापस जीतने का एक अवसर है। हमें किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती दे सके। इस संदर्भ में, मुझे कमला हैरिस से बेहतर कोई और नहीं लगता।”

धन जुटाने की सफलता

हैरिस के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने के तीन दिन बाद, उनके प्रचार अभियान ने 13 करोड़ डॉलर से अधिक की धनराशि जुटा ली है। भारतीय-अमेरिकी सांसद ने कहा, “यदि आप हर तीन दिन में इतना पैसा जुटाते हैं, तो यह एक बड़ी राशि है। यह सचमुच एक शानदार सफलता है। हमें उन ताकतों का सामना करना है जिनके पास असीमित धन की संभावना है, इसलिए इतने बड़े समर्थन की प्राप्ति महत्वपूर्ण है। यह जमीनी स्तर पर समर्थकों की सहायता है, जो पैसे दे रहे हैं। यह एक बड़ी बात है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *