महाराष्ट्र न्यूज़ : अशोक चह्वाण ने पार्टी से दिया इस्तीफा, कही ये बात

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने की चर्चा के बीच आज कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि उन्होंने सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल होने के बारे में कोई फैसला नहीं किया है।

महाराष्ट्र न्यूज़ : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को लिखे पत्र में चव्हाण (65) ने कहा कि वह ‘ग्रैंड ओल्ड पार्टी’ छोड़ रहे हैं। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को विधायक पद से अपना इस्तीफा भी सौंप दिया। चव्हाण का कांग्रेस से बाहर जाना महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा के जाने के कुछ दिनों बाद हुआ है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने की चर्चा के बीच आज कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि उन्होंने सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल होने के बारे में कोई फैसला नहीं किया है। उन्होंने कहा कि वह अगले 48 घंटों के भीतर अपने अगले राजनीतिक कदम के बारे में निर्णय लेंगे।

आज मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए चव्हाण ने कहा, “मैं सार्वजनिक मंच पर कांग्रेस पार्टी में होने वाली किसी भी बात पर चर्चा नहीं करने जा रहा हूं। मैंने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।”

उन्होंने कहा, “मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो पार्टी के आंतरिक मामलों पर सार्वजनिक रूप से चर्चा करेगा। मैंने अपने फैसले के बारे में किसी भी कांग्रेस विधायक से बात नहीं की है। मेरा उन्हें प्रभावित करने का कोई इरादा नहीं है।”

अपने अगले राजनीतिक कदम के बारे में पूछे जाने पर पूर्व सीएम ने कहा कि वह अगले दो दिनों में इस पर फैसला करेंगे। उन्होंने कहा, ”मैं आपको 48 घंटे में बताऊंगा।” यह पूछे जाने पर कि क्या वह भाजपा में शामिल होंगे, चव्हाण ने कहा, “मैंने भाजपा में शामिल होने पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है, मुझे भाजपा की कार्य प्रणाली के बारे में पता नहीं है।”

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह अपनी भविष्य की योजनाओं को लेकर किसी भी राजनीतिक दल के संपर्क में नहीं हैं। इसके अतिरिक्त, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस से इस्तीफा देने का उनका निर्णय व्यक्तिगत था, और उन्होंने इसके लिए कोई विशेष कारण नहीं बताया।

चव्हाण ने उन दावों से भी इनकार किया कि कांग्रेस से उनका इस्तीफा संसद में पेश किए गए श्वेत पत्र के कारण हुआ था। विशेष रूप से, श्वेत पत्र में मुंबई में एक हाउसिंग सोसाइटी से संबंधित आदर्श बिल्डिंग घोटाले का उल्लेख किया गया है, जिसके कारण चव्हाण को 2010 में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में पद छोड़ना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *