आप ढेर सारे बच्चों को जन्म देते हैं. प्रधान मंत्री जी आपके घर बनाएंगे : बाबूलाल खराड़ी

राजस्थान के मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने लोगों से अधिक बच्चे पैदा करने को कहा है और कहा है कि इसमें कोई समस्या नहीं होनी चाहिए क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके लिए घर बनाएंगे। रेगिस्तानी राज्य के आदिवासी क्षेत्र विकास मंत्री खराड़ी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री का सपना है कि कोई भी भूखा और सिर पर छत के बिना नहीं सोएगा।

उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री का सपना है कि कोई भी व्यक्ति भूखा न सोये और उसके सिर पर छत न हो। आप ढेर सारे बच्चों को जन्म देते हैं. प्रधान मंत्री जी आपके घर बनाएंगे, फिर समस्या क्या है?” खराड़ी ने मंगलवार को उदयपुर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए पूछा।

खराड़ी के परिवार का विवरण

खराड़ी की दो पत्नियों से आठ बच्चे हैं – चार बेटे और इतनी ही बेटियाँ। पूरा परिवार उदयपुर की कोटड़ा तहसील से करीब तीन किलोमीटर दूर निचला थला गांव में रहता है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने जनजातीय क्षेत्र विकास मंत्री के साथ मंच साझा किया। उदयपुर के नाई गांव में “विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर” के लिए मंच तैयार किया गया था। जैसे ही खराड़ी ने यह बयान दिया, दर्शकों में मौजूद लोग हंसने लगे और मौके पर मौजूद जन प्रतिनिधि एक-दूसरे की तरफ देखते नजर आए।

खराड़ी ने लोगों से 2024 के लोकसभा चुनावों में फिर से मोदी को वोट देने का आग्रह किया क्योंकि उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाला केंद्र विभिन्न लोक कल्याण उपाय शुरू कर रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की कटौती की है और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार अब उज्ज्वला योजना के तहत लोगों को 450 रुपये में सिलेंडर उपलब्ध करा रही है।

खराड़ी 2023 के विधानसभा चुनाव में झाड़ोल से चौथी बार विधायक चुने गए। 15वीं राजस्थान विधानसभा के दौरान उन्हें 2022 में सर्वश्रेष्ठ विधायक चुना गया। खराड़ी को हाल ही में राज्य में कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *