उत्तराखंड में वहां बुकिंग हुई आसान, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने टूरिज्म को दिया ये बड़ा तोहफा

गढ़वाल मंडल विकास निगम अब अपनी वेबसाइट से भी वाहन बुकिंग करेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निगम प्रबंधन को वेबसाइट पर वाहनों की बुकिंग का विकल्प देने के निर्देश दिये।

निगम के प्रबंध निदेशक विनोद गिरी गोस्वामी ने कहा कि यात्रा बुकिंग की व्यवस्था जल्द की जाएगी। जीएमवीएन को निर्देश देने से पहले मुख्यमंत्री ने राज्य सचिवालय परिसर में चल रही गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) की कैंटीन का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने निगम की कॉफी टेबल बुक “द होली गंगा” का विमोचन भी किया।

उन्होंने कहा, सचिवालय कर्मचारियों के साथ-साथ राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से सचिवालय आने वाले आगंतुकों को भी कैंटीन से जलपान और भोजन की अच्छी सुविधाएं मिल सकेंगी। उन्होंने कैंटीन के माध्यम से लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया. जीएमवीएन के प्रबंध निदेशक विनोद गिरी गोस्वामी ने बताया कि कैंटीन को रेस्टोरेंट में तब्दील कर दिया गया है।

उन्होंने बताया, एक ऑफिसर लॉज भी बनाया गया है। रेस्टोरेंट में एक बार में 55 से 60 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। उन्होंने मुख्यमंत्री को जीएमवीएन के स्तर पर किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने आश्वासन दिया कि कैंटीन के संचालन में लोगों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव नीरज खेरवाल, विजय यादव, सी रविशंकर, जीएमवीएन की जीएम प्रशासन विप्रा त्रिवेदी, राज्य सचिवालय संघ के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *