Pakistan Blast Near Mosque In Peshawar Police Lines Area Latest Update Casualty

[ad_1]

Pakistan Bomb Blast: पाकिस्तान के एक मस्जिद में जोरदार बम धमाका हुआ है. पेशावर (Peshawar) के पुलिस लाइंस इलाके में सोमवार (30 जनवरी) दोपहर को एक मस्जिद में विस्फोट (Blast in Mosque) होने की सूचना मिली. इलाके में तेज धमाके की आवाज सुनी गई है. जानकारी के मुताबिक इस धमाके से भारी नुकसान की खबर है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक धमाके में 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. 

रिपोर्ट के मुताबिक बम धमाके (Bomb Blast) से मस्जिद की छत गिर गई है. बताया जा रहा है कि हमलावर ने नमाज़ के दौरान खुद को उड़ा लिया. 

मस्जिद में बम धमाका

जियो न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक इस विस्फोट में 17 लोगों की जान चली गई है. इसमें 2 पुलिसवाले की भी मौत हुई है. 90 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. धमाके के बाद इलाके में आपात स्थिति लागू कर दी गई है. फिलहाल पाकिस्तान आर्मी (Pakistan Army) ने इलाके की घेराबंदी की है. बताया जा रहा है कि जहां पर धमाका हुआ है, उसके करीब ही आर्मी यूनिट का दफ्तर भी है. 

आत्मघाती हमलावर ने किया धमाका

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पेशावर में मस्जिद में धमाके की आवाज 2 किमी दूर तक सुनी गई. पेशावर पुलिस लाइंस (Peshawar Police Lines) में मौजूद लोगों ने बताया कि विस्फोट के बाद आसमान में धूल और धुएं का गुबार छा गया. सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक आत्मघाती हमलावर (Suicide Attacker) मस्जिद में नमाज़ के दौरान सबसे आगे की लाइन में मौजूद था और फिर खुद को उड़ा लिया.

बता दें कि इससे पहले पिछले साल दिसंबर के महीने में भी पाकिस्तान में बड़ा हमला हुआ था. देश की राजधानी इस्लामाबाद में फिदायीन हमले में पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी. इसके अलावा कई लोग जख्मी हुए थे.

ये भी पढ़ें:

India Pakistan War: क्या भारत पाकिस्तान में होगा एक और युद्ध, मुक्तदर खान का बड़ा दावा, जानिए क्या कहा

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *