US: पूर्व राष्ट्रपति ने की थी जगह बदलने की मांग; हैरिस ने ठुकराई प्रेसिडेंशियल डिबेट को लेकर ट्रंप की पेशकश

अमेरिका में व्हाइट हाउस की दौड़ अब चरम पर है। रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की कमला हैरिस के बीच कांटे की टक्कर हो रही है। राष्ट्रपति बाइडन के पीछे हटने के बाद, हैरिस को पार्टी की उम्मीदवारी मिली है।

अमेरिका में व्हाइट हाउस की दौड़ अब और तेज हो गई है। रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही है। इस बीच, हैरिस ने ट्रंप की प्रेसिडेंशियल डिबेट को फॉक्स न्यूज चैनल पर स्थानांतरित करने की पेशकश ठुकरा दी है।

मई में ट्रंप और राष्ट्रपति जो बाइडन ने दो प्रेसिडेंशियल डिबेट में भाग लेने पर सहमति जताई थी। पहली डिबेट जून में आयोजित की गई थी, जिसे सीएनएन ने होस्ट किया था। दूसरी डिबेट 10 सितंबर को एबीसी द्वारा होस्ट की जानी है।

पिछले महीने राष्ट्रपति बाइडन ने व्हाइट हाउस की दौड़ से पीछे हटने का एलान किया था। इसके साथ ही उन्होंने उप राष्ट्रपति हैरिस को सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में समर्थन दिया था।

सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, “ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वह चार सितंबर को हैरिस के साथ डिबेट करने के फॉक्स न्यूज के प्रस्ताव पर सहमत हैं।”

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “मैं बुधवार, चार सितंबर को कमला हैरिस के साथ फॉक्स न्यूज पर डिबेट करने के लिए तैयार हूं। पहले यह डिबेट एबीसी पर बाइडन के साथ तय की गई थी। लेकिन अब बाइडन उम्मीदवार नहीं हैं। मैं एबीसी नेटवर्क और जॉर्ज स्टीफनॉपोलस के साथ कानूनी विवाद में हूं, जिससे हितों का टकराव पैदा हो रहा है।”

हैरिस ने कहा, “यह दिलचस्प है कि किसी विशेष समय और स्थान पर एक सुरक्षित स्थान बन जाता है। मैं 10 सितंबर को वहां रहूंगी, जिस पर उन्होंने सहमति व्यक्त की थी। मुझे उम्मीद है कि मैं उन्हें वहां देखूंगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *