IND vs SL: कोलंबो में ताश के पत्तों की तरह बिखरी टीम इंडिया, श्रीलंका ने वनडे सीरीज में ली बढ़त

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला: कोलंबो में भारतीय टीम की हार

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 50 ओवर में नौ विकेट पर 240 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम 42.2 ओवर में सिर्फ 208 रन पर ऑलआउट हो गई, जिससे श्रीलंका ने यह मुकाबला 32 रन से जीत लिया और सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। पहले मुकाबला टाई हो गया था, इसलिए अब भारत की नजर सीरीज को बराबर करने पर होगी। तीसरा और अंतिम मुकाबला सात अगस्त को खेला जाएगा, जिसमें टीम इंडिया हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी।

ताश के पत्तों की तरह बिखरी भारतीय टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की, जिसमें रोहित शर्मा ने 44 गेंदों में 64 रन बनाए। उन्होंने 29 गेंदों में अपने वनडे करियर का 57वां अर्धशतक पूरा किया। वहीं, शुभमन गिल 35 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद भारतीय बल्लेबाजी क्रम ढह गया। विराट कोहली ने निराश किया और सिर्फ 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अक्षर पटेल ने 44 रनों की पारी खेली लेकिन वह भी 34वें ओवर में असलांका का शिकार बन गए। अन्य बल्लेबाजों में शिवम दुबे शून्य, श्रेयस अय्यर सात, केएल राहुल शून्य, वाशिंगटन सुंदर 15, सिराज चार, अर्शदीप सिंह तीन और कुलदीप यादव सात* रन बनाकर आउट हुए। श्रीलंका के लिए जेफरी वेंदेरसे ने छह और चरिथ असलांका ने तीन विकेट लिए।

श्रीलंका की पारी

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 240 रन बनाए। अविष्का फर्नांडो और कामिंदु मेंडिस ने शानदार पारियां खेलीं। भारत के लिए वाशिंगटन सुंदर ने 10 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि कुलदीप यादव ने दो विकेट झटके। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला। श्रीलंका की शुरुआत खराब रही, जब सिराज ने पहली ही गेंद पर पाथुम निसांका को आउट कर दिया। इसके बाद अविष्का फर्नांडो और कुसल मेंडिस ने 74 रनों की साझेदारी की। बीच के ओवरों में भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में सफल रहे, लेकिन अंत में दुनिथ वेलालागे और कामिंदु मेंडिस ने श्रीलंका को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *