हरियाणा न्यूज़ : IND के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की मौत, हादुरगढ़ में अज्ञात हमलावरों एसयूवी पर बरसाईं गोलियां

इंडियन नेशनल लोकदल की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी और एक पार्टी कार्यकर्ता की रविवार को दिल्ली के पास बहादुरगढ़ में अज्ञात हमलावरों द्वारा उनकी एसयूवी पर गोलियां चलाने से मौत हो गई।

हरियाणा न्यूज़ : इंडियन नेशनल लोकदल की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी और एक पार्टी कार्यकर्ता की रविवार को दिल्ली के पास बहादुरगढ़ में अज्ञात हमलावरों द्वारा उनकी एसयूवी पर गोलियां चलाने से मौत हो गई।

हमले में राठी द्वारा सुरक्षा के लिए नियुक्त तीन निजी बंदूकधारियों को भी चोटें आईं। लोकसभा चुनाव से कुछ हफ़्ते पहले हुए इस हमले पर विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिन्होंने भाजपा शासित राज्य में कानून-व्यवस्था ख़राब होने का आरोप लगाया।

इनेलो नेता अभय चौटाला ने पीटीआई को बताया कि राठी और उनके साथ आए एक पार्टी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। तीन निजी बंदूकधारी, जिन्हें राठी ने सुरक्षा के लिए काम पर रखा था, उन्हें भी चोटें आईं, चौटाला ने कहा, “उन्हें कोई पुलिस सुरक्षा नहीं दी गई थी।”

बहादुरगढ़ के पूर्व विधायक और लगभग 70 वर्षीय राठी एक एसयूवी में यात्रा कर रहे थे, जब झज्जर जिले के शहर में कार में सवार हमलावरों ने उन पर हमला किया। चौटाला ने कहा, ”उन पर गोलियों की बौछार की गई।” पुलिस ने राठी पर हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

चौटाला ने सरकार पर राठी की जान को खतरा होने के बावजूद सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहने का आरोप लगाया और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज के इस्तीफे की मांग की।

“दो बार के विधायक, जो हमारी राज्य इकाई के प्रमुख हैं, को सुरक्षा प्रदान नहीं की गई थी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और राज्य के गृह मंत्री को लिखित रूप से ज्ञापन दिया गया है कि उन्हें धमकियों का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए, ”उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा, “अगर उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई होती तो ऐसी स्थिति पैदा नहीं होती।”उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था चरमरा गई है और आज यह फिर साबित हो गया है। विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भी इस घटना को लेकर मनोहर लाल खट्टर सरकार पर हमला बोला।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा, ”हरियाणा में इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या की खबर बेहद दुखद है। यह राज्य की कानून-व्यवस्था को दर्शाता है…आज राज्य में कोई भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है।” आम आदमी पार्टी (आप) नेता सुशील गुप्ता ने कहा कि ”हरियाणा में कानून का राज खत्म हो गया है और जंगल राज कायम है। आज हरियाणा में कोई भी सुरक्षित नहीं है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *