दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के समर्थको में तकरार, मारपीट का वीडियो हुआ वायरल

ध्य प्रदेश न्यूज़ : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कांग्रेस नेता कमल नाथ के समर्थकों के बीच सोमवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय में झड़प हो गई। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) कार्यालय के अंदर कांग्रेस नेताओं के बीच विवाद शुरू हो गया, जिसके कारण मारपीट और गाली-गलौज हुई।

बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा द्वारा एक्स पर शेयर किए गए वीडियो में पीसीसी भवन में कांग्रेस के दो दिग्गजों के समर्थकों के बीच तीखी बहस को दिखाया गया है। बीजेपी के सलूजा ने एक एक्स पोस्ट में कहा, ”कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के समर्थक एक-दूसरे को लात-घूंसे मारते हैं।”

वायरल क्लिप में दो समूह गाली-गलौज करते हुए एक-दूसरे पर कुर्सियां ​​फेंकते दिख रहे हैं। कुछ व्यक्तियों द्वारा लड़ाई रोकने के प्रयासों के बावजूद, उनके प्रयास असफल रहे। इसके अतिरिक्त, एक व्यक्ति जिसने हस्तक्षेप करने और हिंसक समूहों को शांत करने की कोशिश की, उसे अंततः बाहर निकाल दिया गया।

झड़प का कारण :

प्रवक्ता शहरयार खान और मप्र कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार के बीच विवाद हो गया। शहरयार खान ने प्रदीप अहिरवार पर आरोप लगाते हुए दावा किया कि प्रदीप नवंबर विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण को लेकर दिग्विजय सिंह को अपशब्द कह रहे थे।

17 नवंबर को हुए चुनावों में, भाजपा ने मध्य प्रदेश में जीत दर्ज करके और पिछले 20 वर्षों में से 18 वर्षों तक राज्य पर शासन करने के बाद सत्ता में वापसी करके एक रिकॉर्ड बनाया। दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश में कमल नाथ के नेतृत्व वाली पार्टी के अभियान में एक अभिन्न भूमिका निभाई।

इससे पहले, कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने एक समाचार चैनल के साथ बातचीत के दौरान, कमल नाथ के खिलाफ कुछ अपमानजनक टिप्पणी की थी, यह सोचते हुए कि क्या वह चुनाव के दौरान भाजपा के साथ गठबंधन कर रहे थे, और कहा कि पार्टी नेतृत्व को उनके कार्यों पर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए था। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में राज्य की 230 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 163 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस पार्टी ने 66 सीटें और भारतीय आदिवासी पार्टी ने एक सीट जीती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *