हिमाचल प्रदेश न्यूज़: CM सुक्खू ने शिमला को दी सौगात, 100 करोड़ के प्रोजेक्टस को दी मंजूरी

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को पर्यटकों की संख्या बढ़ाने और स्थानीय लोगों को सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से शिमला शहर के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने और मजबूत करने के लिए 100 करोड़ रुपये मंजूर किए।
मुख्यमंत्री ने यहां जारी एक प्रेस नोट में कहा, “शिमला में भूमिगत बिजली तारों पर 55 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, जिससे उचित नल सुविधाएं सुनिश्चित होंगी।”

उन्होंने कहा कि इस कदम से शहर में भारी बर्फबारी और प्रतिकूल मौसम के दौरान भी उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान करने में मदद मिलेगी। सुक्खू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार राज्य की राजधानी में सर्कुलर रोड के सुधार और चौड़ीकरण के लिए 45 करोड़ रुपये भी खर्च करेगी।

उन्होंने कहा कि सड़क की भीड़-भाड़ कम करने से स्थानीय जनता और पर्यटकों को सुविधा मिलेगी और वाहनों की आवाजाही का सुचारू प्रवाह सुनिश्चित होगा।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को यात्रियों की सुविधा के लिए इस सड़क पर सभी बाधाओं को दूर करने का निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा, “वर्तमान राज्य सरकार ने राज्य में अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की हैं और लगभग पांच करोड़ पर्यटकों का लक्ष्य तय किया गया है और उनकी सुविधा के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा तैयार किया जा रहा है।” सुक्खू ने कहा कि ये कदम शिमला शहर के सौंदर्य आकर्षण को बढ़ाने के अलावा इसके पुराने गौरव को भी बहाल करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *