एमपी न्यूज़: सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति गिराए जाने का मामला, दो समुदायों में हुआ पथराव

एमपी न्यूज़ : अधिकारियों ने बताया कि मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में गुरुवार सुबह कुछ लोगों द्वारा पूर्व उपप्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति गिराए जाने के बाद दो समुदायों के सदस्य आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे पर पथराव किया।

जिला मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर स्थित माकडोन इलाके में भारी सुरक्षा तैनात की गई है, जहां यह घटना हुई थी। घटना का एक वीडियो जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, उसमें लोगों के एक समूह को ट्रैक्टर से मूर्ति को गिराते देखा गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि वे चाहते थे कि पटेल की जगह उस स्थान पर डॉ. बीआर अंबेडकर की मूर्ति स्थापित की जाए।

उन्होंने बताया कि पटेल की प्रतिमा बुधवार देर रात माकडोन बस स्टैंड के निकट स्थल पर स्थापित की गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नितेश भार्गव ने बताया कि वे पूछताछ कर रहे हैं कि मूर्ति कब स्थापित की गई थी। उन्होंने कहा कि जांच चल रही है जिसके बाद मामले दर्ज किए जाएंगे।

यह पूछे जाने पर कि पथराव में कितने लोग घायल हुए हैं, उन्होंने कहा, ”अभी तक किसी ने हमें इसकी सूचना नहीं दी है।” भार्गव ने कहा, “अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। हमने मकडोन क्षेत्र में घटनास्थल से दो समुदायों के सदस्यों द्वारा फेंके गए पत्थरों को हटा दिया है।” उन्होंने कहा, अभी तक निषेधाज्ञा (लोगों के जमावड़े पर प्रतिबंध लगाने के लिए) जारी नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *