पंजाब न्यूज़ : सीएम मान का लोकसभा चुनावों पर बड़ा बयान, कहा – पार्टी राज्य में स्वयं लड़ेगी चुनाव

पंजाब न्यूज़ : मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को यहां कहा कि आम आदमी पार्टी पंजाब में स्वतंत्र रूप से आम चुनाव लड़ेगी।

मान ने मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद कहा, “2024 में, पंजाब AAP को सभी 13 सीटें देकर इतिहास रचेगा। राज्य में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। ”

उनका बयान शनिवार को दिल्ली में शीर्ष नेताओं की एक बैठक के बाद आया है, जिसमें मान ने पार्टी आलाकमान से कहा था कि पंजाब की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन करना पार्टी के लिए राजनीतिक रूप से विनाशकारी होगा।

जब मान से चंडीगढ़ में मेयर चुनाव के लिए आप और कांग्रेस के गठबंधन के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने तुरंत जवाब दिया कि आप सभी 13 लोकसभा सीटों के अलावा चंडीगढ़ सीट पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा, “हमारे मतदाता हमारे अच्छे प्रदर्शन के आधार पर हमारा मूल्यांकन करेंगे और हम अपने दम पर सभी सीटें जीतकर इतिहास रचेंगे।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र से तीन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और उनमें से सर्वश्रेष्ठ को चुनाव में उतारा जाएगा।

मान और पार्टी के राज्य के अधिकांश शीर्ष नेता हमेशा से कांग्रेस के साथ गठबंधन के विरोध में रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि सत्तारूढ़ दल पिछले तीन वर्षों में (2022 के विधानसभा चुनावों से पहले एक वर्ष से अधिक समय सहित) कांग्रेस नेताओं को “भ्रष्ट” करार देता रहा है।

पार्टी की राज्य इकाई को लगता है कि अब उनके साथ हाथ मिलाना उनके (राजनीतिक) विनाश के लिए साबित हो सकता है और यह मतदाताओं को अच्छा नहीं लगेगा। इससे अन्य विपक्षी दलों को भी उन पर पलटवार करने का मौका मिलेगा, जिससे आम चुनाव में उनकी राजनीतिक संभावनाएं कम हो जाएंगी। साथ ही, पार्टी की राज्य इकाई को लगता है कि ये चुनाव पार्टी के लिए अपने अब तक के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए एक लिटमस टेस्ट होंगे और इससे उन्हें आम चुनाव के बाद होने वाले आगामी ग्रामीण और शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए पहले से रणनीति बनाने में मदद मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *