गुजरात न्यूज़: कांग्रेस पार्टी के विधायक चावड़ा ने दिया इस्तीफा, बयानों को लेकर जताई नाराजगी

कांग्रेस पार्टी की गुजरात इकाई को एक और झटका देते हुए, इसके वरिष्ठ सदस्यों में से एक सी जे चावड़ा ने उत्तरी गुजरात के विजापुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक के रूप में अपना इस्तीफा दे दिया और उनके भाजपा में शामिल होने की संभावना है। इस्तीफा शुक्रवार को राज्य विधानसभा अध्यक्ष शंकर चौधरी को गांधीनगर में उनके आधिकारिक आवास पर सौंपा गया।

तीन बार के विधायक चावड़ा एक अनुभवी कांग्रेस नेता हैं, जो पिछली विधानसभा में मुख्य सचेतक के पद पर थे, जब वह गांधीनगर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे। 2022 में चावड़ा ने अपना निर्वाचन क्षेत्र बदल लिया और मेहसाणा जिले के विजापुर से चुनाव लड़ा। चावड़ा 2002 में गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से गुजरात विधानसभा के लिए भी चुने गए थे।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, चावड़ा ने कहा, “जब राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव चल रहा हो या जब सर्जिकल स्ट्राइक की गई हो, मुझे कांग्रेस पार्टी के बयान पसंद नहीं हैं , चाहे उनके सलाहकार कोई भी हों, वे बयां देश को नुकसान पहुंचाते हैं।

उन्होंने मोदी और शाह की तुलना महात्मा गांधी और सरदार वल्लभभाई से करते हुए कहा, “जब नरेंद्रभाई (मोदी) एक विश्व नेता के रूप में उभरे हैं और अमितभाई (शाह) और टीम गुजरात उनकी सहायता कर रहे हैं, तो मैं बाधा नहीं बनना चाहता और मैंने इस्तीफा दे दिया है।” स्वतंत्रता संग्राम के दौरान पटेल. चावड़ा ने यह भी संकेत दिया कि स्वतंत्रता संग्राम के दौरान पटेल ने भी प्रवाह के विपरीत जाने के बजाय उसके साथ चलने का फैसला किया।

भाजपा में शामिल होने पर चावड़ा ने कहा कि वह अपने समर्थकों और विजापुर के लोगों से परामर्श करेंगे और उनके आदेश के अनुसार काम करेंगे।

चावड़ा के इस्तीफे के साथ, 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में कांग्रेस की ताकत घटकर 15 हो गई है। इससे पहले, खंभात से कांग्रेस विधायक चिराग पटेल ने इस्तीफा दे दिया था और जल्द ही भाजपा में शामिल होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *