कांग्रेस का ‘न्याय गीत’: भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए ‘सहो मत-डरो मत’ के साथ लॉन्च किया गाना

कांग्रेस ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए नया गाना लॉन्च किया है। इसमें महिला पहलवानों और कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा की झलकियों को दिखाया गया है।

पार्टी ने साझा किया, बीते 10 वर्षों के ‘अन्याय’ के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इस संदर्भ में, कांग्रेस ने ‘सहो मत-डरो मत’ टैगलाइन के साथ ‘न्याय गीत’ जारी किया है।

वीडियो में क्या है?

कांग्रेस ने इस गीत के साथ सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर वीडियो साझा किया है, जिसमें प्रदर्शनकारी महिला पहलवानों, राहुल गांधी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो पदयात्रा की कुछ झलकियां, और किसानों व मजदूरों के साथ कांग्रेस नेता की बातचीत दिखाई गई है।

कांग्रेस नेताओं ने क्या कहा?

राहुल गांधी ने इस गीत को ‘एक्स’ पर पोस्ट किया है, और लिखा है, ‘हम पहुंचेंगे हर घर तक, न्याय का हक मिलने तक। गली, मोहल्ला, संसद तक, न्याय का हक मिलने तक। सहो मत…डरो मत।’ साथ ही, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी इसे पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा बीते दस वर्षों के अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने के लिए है। इसका थीम सॉन्ग आज जारी किया गया है। इसे सुनें और ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ साझा करें।’

मणिपुर से मुंबई तक होगी पदयात्रा

यह पदयात्रा राहुल गांधी के नेतृत्व में रविवार को मणिपुर से शुरू होगी और 20 या 21 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी। यात्रा अरुणाचल प्रदेश सहित पंद्रह राज्यों के सौ लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। कांग्रेस का मानना है कि यह राहुल गांधी के पहले की भारत जोड़ो यात्रा की तरह परिवर्तनकारी साबित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *