CM Dhami के निर्देश पर 14 जनवरी से 22 जनवरी तक होंगे ये आयोजन, सभी DM को दिये निर्देश

उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने उत्तरायणी पर्व से लेकर श्री राम मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम तक ‘सांस्कृतिक उत्सव’ का आयोजन करने के निर्देश दिए हैं। यह समारोह समृद्ध लोक सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देगा और सामाजिक संगठनों को भागीदारी का अवसर प्रदान करेगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 14 जनवरी से शुरू होकर 22 जनवरी, 2024 तक, उत्तराखंड में ‘सांस्कृतिक उत्सव’ का आयोजन करने के निर्देश दिए हैं, जिसमें उत्तरायणी पर्व से लेकर अध्योध्या में श्री राम मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम शामिल है।

उत्तराखंड की समृद्ध लोक सांस्कृतिक विरासत पर आधारित, हर वर्ष ‘उत्तरायणी’ प्रदेश भर में धूमधाम से मनाया जाता है। देवभूमि उत्तराखंड अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और धार्मिक आस्था के लिए प्रसिद्ध है। यहाँ होने वाले पारंपरिक और पौराणिक मेलों, उत्सवों, और पर्वों को एक उत्सव के रूप में मनाने का प्रचलन है। यह हमारी विरासत का प्रतीक है और संयोजना और रख-रखाव का कार्य प्रत्येक उत्तराखंडी जनमानस का कर्तव्य है।

इनी उद्देश्यों को ध्यान में रखते हुए, मुख्यमंत्री जी ने ‘सांस्कृतिक उत्सव’ में विभिन्न सामाजिक और सांस्कृतिक संगठनों की भागीदारी को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *