MP News: हमारे सीएम भगवान महाकाल के प्रतिनिधि- केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

MP News: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव 4 जनवरी की शाम ग्वालियर पहुंचे. यहां उन्होंने ग्वालियर व्यापार मेले का उद्घाटन किया. उनके साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद थे। इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने गौमाता का पूजन भी किया। उन्होंने कहा कि 5 हजार साल पहले भगवान लड्डू गोपाल का जन्म जेल में हुआ। भगवान कृष्ण का सच्चा पालन गौमाता के दूध से हुआ है। गौमाता को पूजा, तो सबका पूजन हो जाता है। ब्राजील हमारी देशी नस्ल की गाय से दूध क्रांति वाला देश बना है। सरकार के साथ समाज खड़ा हो जाए तो हर जगह आदरश गौशालाएं गोशालाएं हो जाएंगी।

सीएम मोहन महाकाल के प्रतिनिधि- ज्योतिरादित्य सिंधिया
उससे पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम मोहन को महाकाल का प्रतिनिधि बताया। उन्होंने कहा कि आज ग्वालियर में ऐतिहासिक दिन है। आज मुख्यमंत्री यादव की मौजूदगी में विकास का नया इतिहास रचा जाएगा। हमारे सीएम भगवान महाकाल के प्रतिनिधि हैं। जब महाकाल के प्रतिनिधि ने प्रदेश की कमान संभाली है तो विकास का इतिहास लिखा जाएगा। सीएम मोहन यादव से हमारे आत्मीय रिश्ते की वजह है महाकाल की नगरी उज्जैन। वहां से हमारा भी नाता रहा है। आज मुख्यमंत्री यादव ने गौमाता का पूजन कर भारतीय संस्कृति को बढ़ाने का संकल्प लिया है।

देश की आत्मा गांव में बसती है- सिंधिया
केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने इस अवसर पर कहा कि, देश की आत्मा इन्ही गांवों में बसती है. इन गांवों की आत्मा गाय में है. लाल टिपारा गौशाला ने देश में विकास का मॉडल पेश किया है। मध्य प्रदेश में 100 टन गोबर की क्षमता वाला प्लांट बन रहा है। यहां से 7 करोड़ रुपये सालाना की गैस उपलब्ध होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *