छत्तीसगढ़: जशपुर में पहले दौरे पर पहुंचे सीएम साय, 110 करोड़ के विकास कार्यों की दी सौगात

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गुरुवार को जशपुर पहुंचे. जहां वह जशपुरिया माटी अटल सुशासन समारोह में शामिल हुए . समारोह में शामिल होकर उन्होंने वहां कई विकास कार्यों का शिलान्यास और भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने मोदी की गारंटी के तहत राज्य के 18 लाख लोगों को शपथ के बाद पक्का मकान दिया गया. साथ ही किसानों को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 3716 करोड़ रुपये का दो साल का बोनस भी प्रदान किया गया है।

इस अवसर पर सीएम विष्णुदेव ने कहा, “प्रधानमंत्री सहित देश के बड़े नेताओं के भरोसे के बदौलत ही छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बनी है।” इसके साथ ही सीएम साय ने 110 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया. उन्होंने शहरवासियों को स्नेह और प्यार के लिए धन्यवाद दिया और आश्वस्त किया कि विकास के लिए कोई भी संसाधन की कमी नहीं होगी।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा है कि राज्य की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है और उन्होंने बताया कि राज्य में मिट्टी और खनिज संपदा की सुभिर्दता है। उन्होंने यह भी बताया कि देश और राज्य में डबल इंजन की सरकार है और इसके बाद भी कोई संसाधन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने जशपुरिया माटी अटल सुशासन समारोह में अपनी बातें कहीं और राज्य की विकास योजनाओं की महत्वपूर्ण जानकारी साझा की। उनके साथ वहां मौजूद थे विधायक रायमुनी भगत, विधायक गोमती साय, राजा रणविजय सिंह जूदेव, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, कृष्णा राय, और रामप्रताप सिंह।

उन्होंने यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ की आर्थिक स्थिति बहुत ही सुदृढ़ है और राज्य में खनिज सम्पदा से भरपूर है। साय ने दिल्ली में सभी मंत्रियों से मिलकर छत्तीसगढ़ के विकास के लिए सहायता का आश्वासन दिया और उन्होंने जशपुर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और भूमिपूजन किया।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने एक धमाकेदार रोड शो के माध्यम से अपने आगमन का इजहार किया। हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरते ही, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद, साय ने सौरभ सागर द्वार का लोकार्पण किया और उसके बाद उन्होंने स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा को नमन कर उसका माल्यार्पण किया।

इसके पश्चात, साय ने रंजीता स्टेडियम पहुंचकर जशपुरिया माटी अटल सुशासन समारोह में शामिल होकर जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जशपुर के लोगों को अपने जिले से कहीं और जाने की कोई आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

मुख्यमंत्री ने जनसभा में बोलते हुए कहा कि उनका आगमन जशपुर में पहला है और उन्होंने इस भूमि को अपने लिए जन्मभूमि और कर्मभूमि माना है। उन्होंने दिलीप सिंह जूदेव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए राजनीतिक गुरु की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया और शहरवासियों का स्नेह और समर्थन प्राप्त करने के लिए आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *