चीन के रेस्तरां में एलपीजी रिसाव से विस्फोट, 31 की मौत

राज्य समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कहा, “तरलीकृत पेट्रोलियम गैस के रिसाव के कारण एक बारबेक्यू रेस्तरां के संचालन के दौरान विस्फोट हुआ।”

यिंचुआन, चीन: कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई जब एक विस्फोट ने यिंचुआन नामक उत्तर पश्चिमी चीनी शहर में एक रेस्टोरेंट में धमाका किया।

राष्ट्रीय समाचार एजेंसी शिंहुआ ने बुधवार की शाम के विस्फोट के बारे में बताते हुए कहा, “ग्रीष्मित पेट्रोलियम गैस की एक लीक… एक बारबेक्यू रेस्टोरेंट के संचालन के दौरान एक विस्फोट का कारण बनी।” यह जानकारी क्षेत्रीय कम्युनिस्ट पार्टी समिति को उद्धृत करते हुए शिंहुआ एजेंसी ने दी।

एजेंसी ने कहा, “सात और लोग चिकित्सा उपचार प्राप्त कर रहे हैं, जिनमें से एक व्यक्ति “गंभीर हालत” में है। दूसरों को गंभीर जलन, दो कोमल चोटें और दो को कांच के टुकड़ों के चलते चोटें हुई हैं।”

राज्य टेलीविजन सीसीटीवी पर दिखाए गए फुटेज में दिखाई दे रहा था कि रेस्टोरेंट की फेसाड में एक बड़ी गड्ढे से धुंधला निकल रहा था, जहां एक डरावनी धुआं उछाल रही थी।

काँच के टुकड़े और अन्य अवशेष अंधेरे हुए सड़क पर छिड़ गए थे, जो कई अन्य भोजनालयों और मनोरंजन स्थलों का भी घर है।

यिंचुआन के निंग्शिया स्वायत्त क्षेत्र की राजधानी में एक आवासीय क्षेत्र में स्थित फुयांग बारबेक्यू रेस्टोरेंट में रविवार की रात करीब 8:40 बजे (12:40 GMT) विस्फोट हुआ।

यह तीन दिन की ड्रैगन बोट त्योहारी छुट्टी की पूर्व संध्या थी, जब चीन में कई लोग बाहर जाकर दोस्तों के साथ मिलते हैं।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने “घायलों के इलाज के लिए सर्वांगीण प्रयास और महत्वपूर्ण उद्योग और क्षेत्रों में सुरक्षा निगरानी और प्रबंधन को मजबूत करने के लिए कहा।”

आपत्ति प्रबंधन मंत्रालय ने कहा कि दिवार के प्रकोप के बाद स्थानीय अग्नि और बचाव सेवाएं विस्फोट के बाद घटनास्थल पर 100 से अधिक लोगों और 20 वाहनों को भेज दिया।

मंत्रालय ने कहा, “स्थानीय प्रशासनता ने तुरंत मांग की है कि सर्वांगीण खोज और बचाव प्रयासों का आयोजन किया जाए, घायलों को ठीक से इलाज दिया जाए और हानिकारकता को जितना संभव कम किया जाए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *