बीजेपी शासित राज्यों में हुआ छठे रोजगार मेले का आयोजन, पीएम मोदी ने वर्चुअली 70 हजार से ज्यादा युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र

बीजेपी शासित राज्यों में हुआ छठे रोजगार मेले का आयोजन, पीएम मोदी ने वर्चुअली 70 हजार से ज्यादा युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र

दिल्ली: दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली छठे रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में चयनित 70 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे। इस मौके पर पीएम मोदी ने युवाओं को संबोधित भी किया और कहा कि आज 70 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। रोजगार मेला हमारी सरकार की नई पहचान बन गई है। हम इसके प्रति समर्पित भी हैं। पीएम ने कहा पुरानी सरकारों का काम सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार करना था। भ्रष्टाचार पहचान बन गया था। सब बस अपनी झोली भरने में लगे हुए थे।

लेकिन पिछले 9 सालों में भारत की पहचान उसके निर्णायक फैसलों से है। हम सब को मिलकर अगले 25 साल में भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है। भारत पर पूरी दुनिया विश्वास कर रही है। तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद, भारत अपनी अर्थव्यवस्था को आगे ले जा रहा है। यह हमारे देश के सामर्थ्य का उदाहरण है।

पीएम ने विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए कहा कि देश में चल रहा यह रोजगार अभियान पारदर्शिता और सुशासन का जीता जगता प्रमाण है। हमने देखा है कि कैसे हमारे देश में परिवारवादी राजनीतिक दलों ने हर व्यवस्था में भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया। लालू यादव का नाम लिए बगैर, उन्होंने लैंड फॉर जॉब स्कैम का जिक्र भी किया, जिसके आरोप में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, मिसा भारती घिरी हुईं हैं।

पीएम ने आगे कहा पहले जब सरकारी नौकरी की बात आती थी, तो भी ये भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार ही करते थे। सरकारी नौकरी देने को पहले ये लोग अपने बैंक-बैलेंस को बढ़ाने का मौका समझते थे। देश के करोड़ों लोगों के साथ इन पार्टियों ने विश्वासघात किया है। हमारी सरकार ने अपने कार्यकाल में पारदर्शिता लाई है और हमने भाई-भतीजावाद को भी खत्म किया है।

आपको बता दें कि छठवें रोजगार मेले का आयोजन बीजेपी शासित राज्यों में 43 जगहों पर किया गया। छठे रोजगार मेले में कई केंद्रीय मंत्री भी देश के अलग-अलग हिस्सों से जुड़े। जहां वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण चेन्नई से और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी लखनऊ से रोजगार मेले से जुड़ीं। जबकि जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर से और रोड ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी नागपुर से कार्यक्रम में शामिल हुए।

यह सभी जानकारी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअली छठे रोजगार मेले के अवसर पर उद्घाटन समारोह के दौरान कही गई। इस मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में 70 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *