26 अप्रैल दंतेवाड़ा छत्तीसगढ़ विस्फोट में 4 माओवादी गिरफ्तार, 15 से 17 साल के लड़के शामिल हैं

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में 26 अप्रैल को आईईडी विस्फोट से 10 जिला रिजर्व गार्ड (DRG) जवानों और ड्राइवर की मौत के मामले में चार माओवादी गिरफ्तार किए गए हैं और तीन तीन बच्चे गिरफ्तार किए गए हैं, जिनका आरोप है कि वे उस विस्फोट को ट्रिगर करने में शामिल थे, एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया।

उन चार माओवादियों का नाम बुधरा माड़वी, जितेंद्र मुचकी, हिडमा मदकम और हिडमा माड़वी है। वे सभी मलांगर एरिया कमेटी के सेना सदस्य हैं जो बैन किए गए सीपीआई (माओवादी) के दरभा डिवीजन के तहत आते हैं, उन्होंने कहा। उपरोक्त विवरणों के अतिरिक्त, उन चारों माओवादियों को कोर्ट द्वारा जेल में भेज दिया गया है जबकि नाबालिगों को बालकों के घर में भेज दिया गया है। मदवी, मुचाकी और हिड़मा मडकम को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था जबकि हिडमा माडवी को रविवार को गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी ने बताया कि 15 से 17 साल की उम्र के तीन किशोर लड़कों को इस घटना में कथित संलिप्तता के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि एक अदालत ने चार माओवादियों को जेल में भेजा जबकि नाबालिगों को बालिका गृह में भेजा गया है। अधिक जांच जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *