TMC नेता अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या को ED ने पशु तस्करी मामले में गिरफ्तार किया

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल (Sukanya mandal) को पशु तस्करी के एक मामले से जुड़े धनशोधन के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया। अधिकारियों के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ED) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने कथित मवेशी तस्करी मामले में इससे पहले अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया था।

केंद्रीय जाँच एजेंसी ने उन्हें इससे पहले भी बुलाया था, लेकिन वो पेश नहीं हुई थीं। उन्हें पहली बार 15 मार्च को दिल्ली बुलाया गया था। उन्हें 15 मार्च को नई दिल्ली तलब किया गया था। हालाँकि, हर बार उन्होंने अपनी खराब तबीयत का बहाना बनाते हुए उपस्थिति में असमर्थता जताई थी। ED ने 17 नवंबर, 2022 को बीरभूम जिले में TMC के जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया था। उनका सहयोगी मनीष कोठरी भी गिरफ्तार हुआ था।

कई बार समन ठुकराने के बाद आखिरकार मंगलवार (25 अप्रैल, 2023) को ED के समक्ष पेश हुई थी। सुकन्या मंडल 2 कंपनियों की डायरेक्टर हैं, जिन्हें फर्जी बताया जा रहा है। वो फ़िलहाल अपने परिवार के साथ बीरभूम के बोलपुर में रहती हैं। इस मामले में हवाला से लेनदेन के भी सबूत मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *