सिविल सेवा दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम अशोक गहलोत , कहा पंडित नेहरू के सोच कारण ही सिविल सेवा का सम्मान आज तक कायम

जयपुर, राजस्थान : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजधानी जयपुर में सिविल सेवा दिवस पर राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की, इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया और कहा कि हमें हमेशा सीखते रहना चाहिए । पंडित नेहरू की सोच थी, जिसके कारण ही सिविल सेवा का सम्मान आज तक कायम है, डेमोक्रेसी है, सरकार आती है और जाती रहती हैं लेकिन आपकी जो सर्विसेज है उसकी भूमिका अलग होती है ।

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि देश के मान-सम्मान में सिविल सर्विसेज का बहुत योगदान होता है । जब मैं दूसरी बार मुख्यमंत्री था तो मैंने तीन परसेंट बजट रखा था, गुड गवर्नेंस का सपना जो हम देखते हैं, वो आप लोगों के सहयोग के बिना संभव नहीं होता।

इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि नॉलेज ही पावर है , नौकरी करना एक तरफ है लेकिन अपनी पर्सनैलिटी डिवेलप करना भी बेहद जरूरी है। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप अपने कामों को बेहतर तरीके से अंजाम दे पाएंगे ।

आपको बता दें सिविल सेवा दिवस पर पहली बार सिविल सेवा एक्सीलेंस अवार्ड दिए गए हैं । इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम महंगाई-राहत कैंप को लेकर बेहद सजग हैं , पब्लिक इंटरेस्ट के अंदर बहुत बड़ा काम शुरू होगा । जनता को हमने जो-जो राहत दी है उसके लिए 1 महीने बाद में रजिस्ट्रेशन करवाएंगे ,जिसके बाद जनता को उसका लाभ, जिस दिन से स्कीम बनी है उसी दिन से मिलना शुरू हो जाएगा । ये बहुत योजनाबद्ध तरीके से तमाम कलेक्टर्स, पुलिस प्रशासन, सब मिलकर प्रशासन गांवों के संग और प्रशासन शहरों के संग अभियान के साथ में महंगाई राहत शिविर लगेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *