खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार, सीएम मान बोलें -रात भर सोया नहीं

मोगा, पंजाब: खालिस्तान समर्थक और अजनाला थाने पर हमले के आरोपी अमृतपाल सिंह को 36 दिन बाद पंजाब पुलिस ने रविवार सुबह करीब पौने सात बजे मोगा में जरनैल सिंह भिंडरांवाले के गांव रोडे से गिरफ्तार कर लिया गया।

अजनाला थाने पर हमला करने के बाद पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल सिंह और उसके संगठन के सदस्यों के खिलाफ एक्शन लिया था तभी से अमृतपाल फरार था अमृतपाल कि गिरफ्तारी पर सीएम भगवत मान ने कहा कि कुछ लोग शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन पुलिस ने संयम से काम लिया है सूचना मिलते ही पंजाब पुलिस ने हर्ष कर लिया l वही सीएम मान ने कहा कि हम एजेंडा पॉलिटिक्स नहीं करते पुलिस ने शांति भंग करने पर बड़ा एक्शन लिया जाएगा l

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी अमृतपाल की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दी है. केजरीवाल ने कहा, “पंजाब के अमन चैन और सुरक्षा के लिए हम वचनबद्ध हैं. इसके लिए कठोर निर्णय लेने को भी हम तैयार हैं. भगवंत मान ने इस मिशन को परिपक्वता और साहस से पूरा किया. बिना किसी रक्तपात और गोली चलाए पंजाब पुलिस ने कामयाबी हासिल की. इस दौरान शांति बनाए रखने और पंजाब सरकार का साथ देने के लिए जनता का बहुत बहुत शुक्रिया.”

खुफिया एजेंसियों के हाथ अमृतपाल के पाकिस्तान और अन्य देशों से संबंधों के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां लगी हैं। वहीं जेल की भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जेल परिसर की सुरक्षा में असम पुलिस के विशिष्ट ब्लैक कैट कमांडो, सीआरपीएफ और अन्य सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।

आपको बताते चले कि, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल से केंद्रीय खुफिया एजेंसियां भी पूछताछ करेंगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अमृतपाल को उसके साथियों से दूर एक अलग सेल में रखा गया है। जेल में उसके नौ साथी बंद हैं, जिन्हें पंजाब से गिरफ्तार कर भेजा गया है। सूत्रों ने बताया कि इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी), रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) और अन्य केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की एक टीम जल्द अमृतपाल से पूछताछ डिब्रूगढ़ जेल पहुंचेगी।

 

 

 

One thought on “खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार, सीएम मान बोलें -रात भर सोया नहीं

  1. सटीक और विस्तार से खबर बताई गई है …खबर को अच्छे से जानने के लिए अच्छा मंच।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *